सम्राट कनिष्क जाट बादशाह। राजस्थान

गुर्जर महासभा अपना ध्यान इधर लगावे और जाट गुर्जर भाईचारे में की आड़ में जो जाट इतिहास के और जाट राजाओं के सेध लगाई जा रही है उसे बचे और हम आपसे खुली बहस के लिए तैयार हैं.

 संक्षिप्त परिचय- सम्राट कनिष्क का जन्म पेशावर पाकिस्तान में हुआ और मृत्यु 144 ad में हुई दूसरी शताब्दी में कनिश्क़ कुशान कास्वान  जाट वंश भारत में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है.

parents -विमा कद्फिसेस

successor -हुविश्का
predecessor -विमा कद्फिसेस
religion -महायान  Buddhist

race -जाट.

clan -कास्वान.

रामस्वरूप जून के कथन के अनुसार दूसरी शताब्दी का महान नायक भारत में सम्राट कनिष्क कास्वान जाट हुए इनके सेनापति का नाम हागा था जिनके आगे आज जाटों में हगा चौधरियों के नाम पर लगभग डेढ़ सौ गांव हैं जिनमें से 80 गांव तो अकेले मथुरा जिले में है.  उनके पूर्वज मिहिर अर्थार्थ सूर्य को मानने की वजह से सूर्यवंशी भी कहलाते थे. इन्होंने बाद में बौद्ध धर्म मान लिया और इनके टाइम पर ही महायान और हीनयान नाम के दो बौद्ध संप्रदाय बन गए अर्थात बौद्ध धर्म के दो हिस्से हुए थे. इनको पूरी दुनिया युची यायुची या yuti लिखती है और भारत में इन चाइनीस श…

बीपीएल पार्टी जिन्दा बाद

बीपीएल पार्टी जिन्दाबाद
   पांच रुपये Pentrol पर क्या बढ गये देश में हाहाकार मचा के रख दिया है और इतने सालों तक cong.ने लूटा है वो क्या उनके बाप की जागीर थी क्या उनसे तो कभी आपने कुछ नहीं पूछा क्यों

लुटेरो की जुबान अगर विपक्षियों पर लूट का आरोप लगाये तो क्या अपने आप को देशभक्त साबित कर पायेगें नहीं ना,,,,

कॉग्रेंस:-1880  यानि पूरे 138 साल से भारत को लूट रही है और कुछ चमचे कह रहै है नही नही बीजेपी ने देश लूटा,,
अगर बीजेपी ने देश लूटा तो तुमने कौनसा पूण्य कमाया हर जगह हर चुनाव हर राज्यो में गिरगिट की तरह रंग बदला और जनता को पहले हिन्दू मुस्लिम में बांट कर भारत पाक का विभाजन करवाया फिर दलित स्वर्ण में 1993 में विभाजन किया,,

अगर बिमारी को खत्म करना है तो सबसे पहले जड़ यानि कॉग्रेंस को राजस्थान की पावन धरा से बाहर करो फिर बीजेपी बाहर अपने आप हो जायेगी!!वैसे बीजेपी की जड़े इतनी मजबूत नही उसे बस थौड़े से हवा के झौके की जरूरत है भाग जायेगी!!

आजाद भारत की एक मात्र परिवारवादी यानि गांधी परिवार के इशारों पर नाचने वाली पार्टी है कॉग्रेंस और इसके अन्दर बैठे नेता कठपूटली है जिन्हें जब चाहे तब नचा सकता है गांधी परिवार!!!

हिन्दू मुस्लिम यदूई पारसी सिक्ख ईसाई सब बनकर देख लिया इस बार राजस्थान चुनाव में कोई अलग रूप बदले उससे पहले बीजेपी के साथ साथ कॉग्रेंस का सफाया कर दो!!!

और जो कॉग्रेंस के चमचे गरीबी पर ज्ञान पेल रहै है वो अपनी राजमाता सोनिया गांधी की सम्पती देश में बांट दो आधी गरीबी तुरन्त दूर हो जायेगी!!

                         अबकी बार किसान सरकार
                           
                       
         
     

Comments

Popular posts from this blog

पोस्ट छोटी सी हे पर समाज के लिए सही हे।

युवा दिलों की धड़कन व ताकत हनुमान जी बेनीवाल का बड़ा फैसला ।

27,सितम्बर 2018.पुंदलौता का इतिहास गौरव यात्रा