सम्राट कनिष्क जाट बादशाह। राजस्थान

गुर्जर महासभा अपना ध्यान इधर लगावे और जाट गुर्जर भाईचारे में की आड़ में जो जाट इतिहास के और जाट राजाओं के सेध लगाई जा रही है उसे बचे और हम आपसे खुली बहस के लिए तैयार हैं.

 संक्षिप्त परिचय- सम्राट कनिष्क का जन्म पेशावर पाकिस्तान में हुआ और मृत्यु 144 ad में हुई दूसरी शताब्दी में कनिश्क़ कुशान कास्वान  जाट वंश भारत में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है.

parents -विमा कद्फिसेस

successor -हुविश्का
predecessor -विमा कद्फिसेस
religion -महायान  Buddhist

race -जाट.

clan -कास्वान.

रामस्वरूप जून के कथन के अनुसार दूसरी शताब्दी का महान नायक भारत में सम्राट कनिष्क कास्वान जाट हुए इनके सेनापति का नाम हागा था जिनके आगे आज जाटों में हगा चौधरियों के नाम पर लगभग डेढ़ सौ गांव हैं जिनमें से 80 गांव तो अकेले मथुरा जिले में है.  उनके पूर्वज मिहिर अर्थार्थ सूर्य को मानने की वजह से सूर्यवंशी भी कहलाते थे. इन्होंने बाद में बौद्ध धर्म मान लिया और इनके टाइम पर ही महायान और हीनयान नाम के दो बौद्ध संप्रदाय बन गए अर्थात बौद्ध धर्म के दो हिस्से हुए थे. इनको पूरी दुनिया युची यायुची या yuti लिखती है और भारत में इन चाइनीस श…

खींवसर विधायक हनुमान जी बेनीवाल का बड़ा धमाका जयपुर व दिल्ली में।

राजस्थान में निर्दलीय विधायक #हनुमान_बेनीवाल करेगे बड़ा धमाका..
News-New Delhi/Jaipur
खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल अब #राजस्थान की राजनीति में बड़ा धमाका करने जा रहे है। माना जा रहा है कि अब हनुमान बेनीवाल जल्द ही अपनी पार्टी से पर्दा उठा लेगें साथ ही कई सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगें।
बगला नं B-7 मे बढी हलचल..
हनुमान बेनीवाल के जालूपुरा जयपुर मे स्थित बगला न.B-7 की बढी हलचल इस बात को और पुख्ता कर रही हैं विधायक हनुमान बेनीवाल जल्द ही बड़ी घोषणा करेगें।
बगला नं B-7 में बने कार्यालय में भी अब दिन रात कार्य चल रहा है। व कार्यकर्ताओं की लगातार बैठकों का दौर जारी है ।
अक्टूबर के मध्य मे करेगें जयपुर के इतिहास की सबसे बड़ी रैली।
विधायक हनुमान बेनीवाल के द्वारा जयपुर में प्रस्तावित महारैली की तैयारियां भी शुरू कर दी है जो अक्टूबर के अन्तिम सप्ताह में कर सकते है। जो जयपुर के इतिहास की सबसे बड़ी रैली हो सकती हैं।
निर्दलीय विधायक की तैयारियां देखकर कांग्रेस-बीजेपी परेशान..
आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर विधायक हनुमान बेनीवाल की चल रही तैयारियों से अब कांग्रेस-भाजपा के नेता काफी असमंझस की स्थिति में परेशान जरूर नजर आ रहे है। क्योंकि जिस तरह छुपे रूस्तम की तरह विधायक हनुमान बेनीवाल ने जो तैयारियां की वह वाकई में चौकाने वाली है।
अब देखना होगा आने वाले चुनावों में क्या गुल खिलते हैं!
#आयेगा_हनुमान,#बदलेगा_राजस्थान
# news  of Jaipur 

Comments

Popular posts from this blog

पोस्ट छोटी सी हे पर समाज के लिए सही हे।

युवा दिलों की धड़कन व ताकत हनुमान जी बेनीवाल का बड़ा फैसला ।

27,सितम्बर 2018.पुंदलौता का इतिहास गौरव यात्रा